मेज़बान भारत की अध्यक्षता में जी-20 शिखर सम्मेलन से हर भारतीय गौरवान्वित

बैंकॉक। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में चल रहे द क्वीन सिरकित एक्जीबिशन ज्वैलरी शो के कन्वेंशन सेंटर में आज स्थानीय व देश विदेश के विभिन्न  प्रांतों से पधारे प्रवासी भारतीयों व व्यापारियों ने G-20 शिखर सम्मेलन के  वैश्विक आयोजन में भारत की मेज़बानी से वैश्विक स्तर पर मान बढ़ाने के लिये यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार जताया व भारतीय ध्वज तिरंगा लहराकर सभी व्यापारियों ने हर्षोल्लास से एकजुट होकर भारत की लगातार बढ़ रही आर्थिक शक्ति पर विचार व्यक्त किये।जयपुर ज्वैलर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव व 

भाजपा प्रवासी प्रकोष्ठ के संयोजक राजू मंगोड़ीवाला ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज पूरी दुनिया में भारत के नाम का डंका बज रहा है. सिर्फ भारत को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को भी भारत की जरूरत है. ऐसे में दुनियाभर में भारत की बढ़ती हैसियत की घरेलू माहौल में पुष्टि करना भी एक बड़ी जिम्मेदारी है.जिसको लेकर जी 20 की मेज़बानी कर पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाया है । इंडो थाई चैंबर के सुशील धानुका व जापान से आये नवीन सौंखिया व तरूण अग्रवाल ने कहा कि आज भारत विश्व की 5 वीं बढ़ी अर्थव्यवस्था है। पीएम मोदी का भी लक्ष्य है कि जब देश आजादी के 100 साल मना रहा होगा, तब 2047 में भारत विकासशील से एक विकसित राष्ट्र होगा।ज्वैलर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राम शरण गुप्ता,सचिव नीरज लूणावत ,थाई जैम व ज्वैलरी के उपाध्यक्ष श्री दीप शाह व प्रांडा ज्वैलरी के चैयरमेन श्री ट्रीडा ने बताया कि चाहे मंगलयान हो या कोविड जैसी महामारी में 140 करोड़ देशवासियों की रक्षा करना या फिर चंद्रयान-3  हर मामले में भारत औरों से बेहतर है. दुनिया के बाकी देश भी अगर भारत के साथ मिलकर काम करेंगे तो मानव समाज की उन्नति और पृथ्वी संरक्षण के प्रयास में तेजी लाई जा सकती है।हांगकांग से पधारे व्यापारी अर्पित गुप्ता ने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि भारत की G20 अध्‍यक्षता थीम भी- ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ या ‘एक पृथ्वी, एक कुटुंब, एक भविष्य’ है.

शिखर सम्मेलन में फोकस अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा,टिकाऊ विकास, स्वास्थ्य, कृषि, ऊर्जा, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और भ्रष्टाचार विरोधी जैसे कई मुद्दे शामिल हैं ।इस अवसर पर राजू मंगोड़ीवाला,रामशरण गुप्ता,नीरज लुणावत,दीपक शाह,सुशील धानुका, श्री ट्रीडा,अर्पित गुप्ता,नवीन सौंखिया,तरूण अग्रवाल,जस शो कन्वेयनर अशोक माहेश्वरी,गोपी सोढानी,आलोक खुराना,राजू लाखी,प्रवीण मेहता,गोपाल सिरोलिया व गिरिराज जी सोढानी सहित दर्जनों व्यापारी मौजूद रहे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद