राज्य सरकार ने संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादे पूरे किए, युवा, किसान, महिला और गरीब वर्ग का सर्वांगीण विकास हमारी प्राथमिकता - मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा

किशनगढ़/अजमेर, 16 जून। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में हमारी सरकार ने आमजन से संकल्प पत्र में किए 45 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिया है। नीतियों और योजनाओं के माध्यम से युवा, किसान, महिलाओं का सशक्तीकरण और गरीब कल्याण करना हमारी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने तीसरे कार्यकाल में पदभार ग्रहण करते ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की है। किसान की खुशहाली से ही देश खुशहाल और समृद्ध होगा। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में भारत सम्पूर्ण विश्व में मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है।
मुख्यमंत्री श्री शर्मा रविवार को किशनगढ़ में केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री श्री भागीरथ चौधरी के अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में वर्ष 2014 के बाद सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है। किसान कल्याण केन्द्र सरकार की प्राथमिकता रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री जी ने अपने तीसरे कार्यकाल में अजमेर सांसद श्री भागीरथ चौधरी को केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री के रूप में अहम जिम्मेदारी दी है। श्री शर्मा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि श्री चौधरी किसानों के आर्थिक एवं सामाजिक कल्याण की अहम जिम्मेदारी को पूर्ण सफलता के साथ निभाएंगे।
राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार ने लिए बड़े फैसले
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने पूर्वी राजस्थान की जल आवश्यकता को देखते हुए ईआरसीपी परियोजना के कार्य को गति प्रदान की है। शेखावाटी के लिए यमुना जल समझौता एवं दक्षिण राजस्थान के जिलों के लिए देवास परियोजना को मूर्त रूप देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को गेहूं की खरीद पर 125 रूपए का बोनस देकर 2400 रूपए एमएसपी प्रदान की गई है। फसली ऋण वितरण, सोलर पम्प, गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना, मोबाइल वेटनरी इकाई एवं अन्य योजनाओं से कृषि क्षेत्र में राजस्थान तरक्की के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।
श्री शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में पेपरलीक प्रकरणों सेे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ। हमारी सरकार ने इस पर अंकुश लगाने एवं दोषियों को सजा दिलाने के लिए एसआईटी का गठन कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। साथ ही, राजस्थान सरकार ने 100 दिवस की कार्ययोजना को अमलीजामा पहनाकर प्रदेश एवं आमजन के हित में विभिन्न जनकल्याणकारी फैसले लिए हैं, जिनसे आपणो अग्रणी राजस्थान की संकल्पना साकार होगी। 
समारोह में उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचन्द बैरवा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्री कन्हैयालाल चौधरी, जल संसाधन मंत्री श्री सुरेश सिंह रावत, विधायक श्री लक्ष्मणराम मेघवाल, श्री शत्रुघ्न गौतम, श्रीमती अनिता भदेल, किसान आयोग के अध्यक्ष श्री सी.आर चौधरी, देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश भडाणा, पूर्व मंत्री श्री अजय सिंह किलक, पूर्व जिला प्रमुख श्री पुखराज पहाड़िया सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जयपुर की टॉप मॉडल्स का हुआ एक्वा थीम पर फोटोशूट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बोधि ट्री जयपुर और प्योर डिवोशन फाउंडेशन के तत्वाधान में 23 जून को आयोजित होने वाले 'मातृ: सेलिब्रेटिंग वुमनहुड' कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन