भक्ति स्टार्टअप, VAMA.app ने अयोध्या में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया

अयोध्या: पारंपरिक ऑफ़लाइन मंदिर पारिस्थितिकी तंत्र को डिजिटल दायरे में बदलने वाले अग्रणी आभासी मंच VAMA.app ने राम कथा पार्क, अयोध्या में प्रसिद्ध भजन गायक, अनूप जलोटा द्वारा सुंदरकांड पाठ की मेजबानी की। इस कार्यक्रम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय, अयोध्या के मेयर गिरीश पति त्रिपाठी और 500 से अधिक महंतों की उपस्थिति थी, जिससे यह आध्यात्मिक नेताओं और भक्तों का एक उल्लेखनीय जमावड़ा बन गया।

बड़े मंगल के शुभ अवसर पर आयोजित सुंदरकांड पाठ में भगवान हनुमान के गुणों का जश्न मनाया गया और यह सभी उपस्थित लोगों के लिए अपार आध्यात्मिक ऊर्जा और प्रेरणा का स्रोत था। सुंदरकांड का पाठ जितना धार्मिक महत्व रखता है उतना ही मनोवैज्ञानिक महत्व भी रखता है। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार सुंदरकांड पाठ निर्भयता, आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति को बढ़ाता है और मानसिक शांति प्रदान करता है। 3,000 से अधिक भक्तों ने VAMA.app के माध्यम से पूजा की ऑनलाइन बुकिंग की, जो परंपरा और प्रौद्योगिकी को जोड़ने की मंच की क्षमता का प्रदर्शन करता है। VAMA भक्तों को दुनिया में कहीं से भी ऑनलाइन पूजा करने में सक्षम बनाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि भारत के पवित्र मंदिरों में उचित अनुष्ठानों का पालन किया जाता है। यह मंच भक्तों के लिए एक असाधारण आभासी अनुभव की गारंटी देता है, जिन्हें अपने व्यक्तिगत आध्यात्मिक प्रतिबिंब के लिए पूजा का रिकॉर्ड किया गया वीडियो भी मिलता है।

2020 के अंत में आचार्य देव, हिमांशु सेमवाल और मनु जैन द्वारा स्थापित, VAMA.app अपने उपयोगकर्ताओं के लिए आध्यात्मिक यात्रा को बढ़ाने के लिए सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है। संपन्न आध्यात्मिक तकनीकी क्षेत्र में, VAMA.app पर्याप्त वृद्धि के साथ एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में खड़ा है, जिसका वार्षिक राजस्व $2 मिलियन से अधिक है।

इस कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए, VAMA.app के सह-संस्थापक और तीसरी पीढ़ी के ज्योतिषी, आचार्य देव ने कहा, "अत्यधिक धार्मिक महत्व वाले शहर, अयोध्या में इस तरह के आध्यात्मिक रूप से समृद्ध कार्यक्रम का नेतृत्व करना हमारे लिए सम्मान की बात है। सुंदरकांड पाठ का जश्न मनाया जाता है।" भगवान हनुमान के गुण और गहन आध्यात्मिक ऊर्जा और प्रेरणा प्रदान करते हैं। मंदिरों को ऑनलाइन लाने के हमारे समर्पण ने, 300 से अधिक ज्योतिषियों के नेटवर्क के साथ मिलकर, एक अद्वितीय पारिस्थितिकी तंत्र बनाया है जो डिजिटल समाधानों को अपनाते हुए पूजा में शामिल हुआ वस्तुतः, प्रौद्योगिकी के साथ परंपरा को जोड़ने और दुनिया भर में भक्तों के लिए पवित्र अनुभवों को सुलभ बनाने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाते हुए हम भविष्य में इस तरह की और पहल करने के लिए तत्पर हैं।10 अलग-अलग देशों के भक्त वस्तुतः पूजा में शामिल हुए, जिससे परंपरा को प्रौद्योगिकी के साथ जोड़ने और पवित्र अनुभवों को दुनिया भर के भक्तों के लिए सुलभ बनाने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाया गया। हम भविष्य में इस तरह की और पहलों का नेतृत्व करने के लिए तत्पर हैं।"

आध्यात्मिक तकनीकी मंच ई-पूजा, ई-दर्शन और ज्योतिष सेवाओं के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में कार्य करता है, जिसमें 400 से अधिक मंदिरों और 300 से अधिक ज्योतिषियों के नेटवर्क के साथ साझेदारी है। नवंबर 2023 में, VAMA.app ने विश्व स्तर पर प्रसिद्ध प्रारंभिक चरण की उद्यम पूंजी फर्म, वेवमेकर पार्टनर्स के नेतृत्व में एक सीड+ राउंड उठाया, जिससे उनकी अब तक जुटाई गई कुल फंडिंग US$2.8 मिलियन हो गई। उनके मौजूदा प्रमुख निवेशकों में लिसा गोकोंगवेई-चेंग, हरित नागपाल और कई माइक्रो वीसी निवेशक शामिल हैं, जैसे ब्लूम फाउंडर्स फंड, एलुवियम, अनटाइटल्ड वीसी, साथ ही बुराक बुयुकडेमिर और ध्रुव बहल जैसे उल्लेखनीय देवदूत।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जयपुर की टॉप मॉडल्स का हुआ एक्वा थीम पर फोटोशूट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बोधि ट्री जयपुर और प्योर डिवोशन फाउंडेशन के तत्वाधान में 23 जून को आयोजित होने वाले 'मातृ: सेलिब्रेटिंग वुमनहुड' कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन