गणिनी आर्यिका विशुद्धमति माताजी ससंघ का 48 वा पावन वर्षायोग करवाने का सौभाग्य प्रताप नगर सेक्टर - 8 जैन समाज को मिला



जयपुर।  परम् पूज्य गिरनार गौरव, आचार्य निर्मल सागर महाराज की सुयोग्य शिष्या गणिनी आर्यिका रत्न श्री विशुद्धमति माताजी का जयपुर शहर में प्रथम वर्षायोग की दिव्य घोषणा रविवार को प्रातः 8 बजे से मानसरोवर के वरुण पथ जैन मंदिर में आयोजित धर्मसभा में पूज्य माताजी के मुखारविंद की गई।  

प्रचार प्रभारी बाबूलाल जैन ने बताया की पूज्य गुरुमाँ गणिनी आर्यिका रत्न श्री विशुद्धमति माताजी जयपुर शहर में पहली बार अपना वर्षायोग करने जा रही है जिसके लिए प्रताप नगर सेक्टर - 8 का दिगम्बर जैन समाज बड़ी उत्सुकता के साथ पीछले 6 महीनो से लगा हुआ था।  रविवार को पूज्य माताजी के चातुर्मास स्थल की दिव्य घोषणा होनी थी जिसके लिए जयपुर जैन समाज की विभिन्न कॉलोनियों के श्रद्धालुगण एकत्रित हुए जिसमे धर्म सभा के दौरान वर्ष 2017 का पूज्य माताजी का 48 वा पावन वर्षायोग के लिए प्रताप नगर सेक्टर - 8 और श्योपुर रोड दिगम्बर जैन समाज ने श्रीफल भेट कर चातुर्मास के लिए निवेदन किया।  इस दौरान अखिल भारतवर्षीय दिगम्बर जैन समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल सेठी (दिल्ली) भी सम्मिलित हुए और पूज्य माताजी से आशीर्वाद प्राप्त किया।  मिडिया कोर्डिनेटर प्रताप नगर सेक्टर - 8 समाज समिति एवं वर्षायोग समिति - 2017 अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया 
चातुर्मास निवेदन के दौरान श्रध्दा - भक्ति का समागम देखने को मिला जब प्रताप नगर और श्योपुर रोड जैन समाज में पूज्य माताजी के चातुर्मास करवाने की होड़ लगी और दोनों स्थलों के श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर सभा स्थल को जयकारो से गुंजयमान कर दिया जिससे सारा वातावरण भक्तिमय माहौल में तब्दील हुआ। अंत में पूज्य माताजी ने धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए  चातुर्मास 2017 को घोषण करने हुए प्रताप नगर सेक्टर - 8 में करने का निर्णय लिया जिसके बाद प्रताप नगर जैन समाज में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी और माताजी के जयकारो के एक दूसरे में अपनी ख़ुशी को बाटा।  धर्मसभा के दौरान प्रताप नगर सेक्टर - 8 अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन, मंत्री महेश सेठी सहित करीब पूरा सेक्टर 8 जैन समाज उपस्थित रहा साथ ही श्योपुर रोड जैन समाज एवं अध्यक्ष अशोक पापड़ीवाल, कीर्ति नगर अध्यक्ष महावीर कासलीवाल, चोमू बाग़, सांगानेर अध्यक्ष मूलचंद जैन एवं वरुण पथ अध्यक्ष एमपी जैन सहित बड़ी संख्या में जयपुर जैन समाज के भक्तगण एकत्रित हुए।  



 


इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देश प्रदेश की 11 हस्तियों हुई सृष्टि एचीवर्स अवार्ड से सम्मानित

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न