दिल्ली में राजस्थान पर्यटन के तीज उत्सवों को दर्शकों की मिली वाहवाही

जयपुर,एक अगस्त। नई दिल्ली में राजस्थान पर्यटन  द्वारा आईएनए, जनकपुरी और पीतमपुरा में स्थित दिल्ली हाट  में आयोजित छह दिवसीय  तीज उत्सव  सम्पन्न हुए। इन उत्सवों में राजस्थानी लोक कलाकारों की प्रस्तुतियो को दिल्लीवासियों और अन्य देशी विदेशी दर्शकों ने बहुत सराहा।
बारिश की मनभावन फुहारों के मध्य आयोजित इस सांस्कृतिक संध्याओ में कलाकारों ने दर्शकों से मिली शाबाशी से उत्साहित होकर जबर्दस्त प्रस्तुतिया दी ।

पर्यटन स्वागत केंद्र , नई दिल्ली की अतिरिक्त निदेशक डा. गुंनजित कौर व सहायक निदेशक आर के सैनी ने बताया कि दिल्ली हाट पीतमपुरा में आयोजित अंतिम सांस्कृतिक संध्या में  नई दिल्ली की किरण कुमारी व दल ने घूमर व राजस्थानी नृत्य,अनिशुदीन व दल ने चरी नृत्य, डीग भरतपुर के जितेंद्र पाराशर ने मयूर नृत्य व फूलों की होली , नई दिल्ली की लक्ष्मी देवी व दल ने भवई नृत्य और अलवर के बनय सिंह प्रजापत  ने रिंग भवई व लांगुरिया नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियो से दर्शकों का मन मोहा। कार्यक्रम का संयोजन अलवर के खेमेन्द्र सिंह  ने किया।

राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती डा गुनजीत कौर ने बताया कि लोक कलाकारों के दल ने दिल्ली हाट के अलावा नई दिल्ली के जनपथ स्थित भारतीय पर्यटन कार्यालय में भी शानदार प्रस्तुतिया देकर देशी विदेशी  दर्शकों का मन मोह लिया और उन्हें अपने साथ नाचने गाने पर मजबूर किया। उन्होंने बताया कि राजस्थान पर्यटन विभाग ने दिल्ली पर्यटन विभाग और दिल्ली हाट के सहयोग से राष्ट्रीय राजधानी  क्षेत्र दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रें में तीज उत्सवों का आयोजन किया।

---
               

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देश प्रदेश की 11 हस्तियों हुई सृष्टि एचीवर्स अवार्ड से सम्मानित

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न