राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (रिफ) 2024 में प्राइड ऑफ़ राजस्थान अवॉर्ड से नवाजी जाएंगी इति आचार्य

रिफ फिल्म क्लब द्वारा आयोजित और फेडरेशन ऑफ फिल्म सोसाइटी ऑफ इंडिया (नॉर्थ रीजन) द्वारा मान्यता प्राप्त राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) का 10वां संस्करण 27 से 31 जनवरी 2024 को द जेम सिनेमा, एमआई रोड, जयपुर , राजस्थान में थीम " युथ एवं फ़िल्म हेरिटेज " पर आयोजित किया जाएगा।

राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष ने बताया कि इस वर्ष राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (रिफ) में प्राइड ऑफ़ राजस्थान अवार्ड  कन्नड़ और मलयालम फिल्मों के क्षेत्र में अपना अलग मुकाम हासिल कर चुकी जयपुर की अभिनेत्री इति आचार्य को दिया जाएगा। प्राइड ऑफ राजस्थान हर वर्ष रिफ में फिल्मी दुनियां की ऐसी शख्सियत को दिया जाता है जिसकी जड़े राजस्थान से जुड़ी है और जिन्होंने देश विदेश के सिनेमा में अपना मुकाम हासिल किया है।

इति आचार्य एक भारतीय अभिनेत्री और निर्माता हैं, जिन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में रेड कार्पेट पर अपनी शुरुआत की और टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड में न्यूयॉर्क स्थित फैशन ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर के रूप में प्रदर्शित हुईं। वह 2023 में फिर से कान्स में लोरियल के लिए रेड कार्पेट पर चलीं और जेनिफर लॉरेंस के साथ मीडिया का काफी ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से कान्स 2023 में भारतीय पवेलियन में अपनी खुद की निर्मित कन्नड़ फिल्म "अनुकर्ने " भी प्रस्तुत की। उन्होंने हाल ही में अपने हॉलीवुड डेब्यू प्रोजेक्ट "लव हर टू मच" की घोषणा की जो टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर भी प्रदर्शित हुआ। इति एक पूर्व मिस साउथ इंडिया, विश्व शांति राजदूत और भारत में सांस्कृतिक राजदूत हैं जिन्हें आजादी अमृत महोत्सव में भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है। इति को कन्नड़, तमिल और मलयालम में उनकी फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने कन्नड़ सुपरस्टार डॉ. शिवराज कुमार के साथ भी अभिनय किया है।

इति की फिल्मों ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म फ़ेस्टिवल्स में कई अवॉर्ड्स जीते हैं। उनकी इंडी फिल्म का प्रीमियर बोस्टन के हार्वर्ड कॉलेज में हुआ। उन्होंने जस्टिन टिम्बरलेक, मिस्सी इलियट के साथ बर्कली कॉलेज ऑफ़ म्यूज़िक बोस्टन के दीक्षांत समारोह 2019 में भाग लिया। उन्हें इंडियन सोशल सेंटर, अबू धाबी में सेलिब्रिटी अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। वह सेलिब्रिटी शो स्टॉपर के रूप में बैंगलोर फैशन वीक और ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर में हिस्सा बनी । वह कई ब्रांडों के लिए टीवीसी और प्रिंट विज्ञापनों की ब्रांड एंबेसडर और चेहरा हैं। निफ्ट से स्नातक, इति ने मनोरंजन जगत में अपना करियर फॉर्मूला वन ग्रिड गर्ल के रूप में शुरू किया। वह वर्तमान में हॉलीवुड, हिंदी और कन्नड़ फिल्मों का निर्माण और अभिनय दोनों कर रही हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद