राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (रिफ) 2023 में प्राइड ऑफ़ राजस्थान अवॉर्ड से नवाज़े जाएंगे राज बंसल

नेशनल। रिफ फिल्म क्लब द्वारा आयोजित राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (रिफ) का नवां संस्करण 1 से 5 फ़रवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा। राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष ने बताया कि इस वर्ष राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (रिफ) में प्राइड ऑफ़ राजस्थान अवार्ड फ़िल्म बिज़नेस के क्षेत्र में अपना अलग मुकाम हासिल कर चुके जयपुर के प्रख्यात फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल को दिया जाएगा। प्राइड ऑफ राजस्थान हर वर्ष रिफ में फिल्मी दुनियां की ऐसी शख्सियत को दिया जाता है जिसकी जड़े राजस्थान से जुड़ी है और जिन्होंने देश विदेश के सिनेमा में अपना मुकाम हासिल किया है।

राज बंसल फिल्म डिस्ट्रब्यूटर के साथ-साथ एक कवी और लेखक भी है। राज बंसल जयपुर के एंटरटेनमेंट पैराडाइस के डायरेक्टर है और राजस्थान फ़िल्म ट्रेड एंड प्रमोशन कौंसिल के सचिव पद पर नियुक्त है। वह हिंदी सिनेमा के हस्तियों और प्रोडक्शन हाउस से बहुत करीब से जुड़े हुए हैं।

राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गत वर्ष ये सम्मान 2015 में फ़िल्म अभिनेता प्रशांत गुप्ता , वर्ष 2016 में दृश्यम फिल्म्स के फाउंडर मनीष मुंद्रा , वर्ष 2017 में इश्का फिल्म्स की फाउंडर प्रीति राठी गुप्ता , वर्ष 2018 में फिल्म निर्देशक सावन कुमार टाक , वर्ष 2019 में अभिनेता आशीष शर्मा, वर्ष 2020 में फ़िल्म प्रोड्यूसर गुलाब सिंह तंवर , वर्ष 2021 में फ़िल्म निर्माता ओम छंगाणी और वर्ष 2022 में संजीव गोयनका इस अवार्ड से सम्मानित हुए थे। 

रिफ फिल्म क्लब के मैनेजिंग ट्रस्टी एवं राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष एवं अंशु हर्ष ने बताया कि "इस वर्ष राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल - रिफ  2023 का भव्य उद्धघाटन समारोह 1 फ़रवरी को जयपुर में आइनॉक्स, क्रिस्टल पाम, सी - स्कीम, जयपुर  में आयोजित होगा। इसके पश्चात आगे के चार दिन मे फिल्म स्क्रीनिंग, ओपन फोरम , वर्कशॉप और टॉक शो का आयोजन 2 से 5 फ़रवरी 2023 के बीच  आइनॉक्स , क्रिस्टल पाम ,  सी - स्कीम, में ही होगा। रिफ क्लोजिंग सेरेमनी एवं रिफ अवार्ड नाईट का भव्य आयोजन 5 फ़रवरी को जयपुर में ही आयोजित किया जायेगा।"

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद