राजस्थान दिवस पर बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सोमेंद्र हर्ष ने राजस्थान का किया प्रतिनिधित्व

जयपुर/ बैंगलुरु। कर्नाटक चलचित्र अकादमी, कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित 14वें बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में रिफ फ़िल्म क्लब के चेयरमैन और राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल के फाउंडर डायरेक्टर सोमेंद्र हर्ष अतिथि के रूप मे मौजूद रहे और राजस्थान दिवस के अवसर पर अपने राज्य का प्रतिनिधित्व किया।

बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के चेयरमैन और निदेशक श्री अशोक कश्यप का सम्मान सोमेंद्र हर्ष द्वारा राजस्थानी अंदाज में किया गया।

सोमेंद्र हर्ष ने उन्हें सम्मानित किया और बतोर राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के निदेशक और रिफ फिल्म क्लब के ट्रस्टी के रूप मे उनको राजस्थान आमंत्रित किया।

सोमेंद्र हर्ष, पिछले 7 वर्षों से एक आमंत्रित अतिथि के रूप में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं । बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस वर्ष भी सोमेंद्र अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उन्होंने कहा " बतोर फेस्टिवल डायरेक्टर हर वर्ष मुझे विभिन्न फिल्म समारोहों में भाग लेना और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलता है और विभिन्न राज्यों से क्षेत्रीय फिल्मों को आमंत्रित करना और अपनी खुद की राजस्थानी फिल्मों की यात्रा करवाने की मैं कोशिश करता हूँ। पर अन्य राज्य में आयोजित होने वाले फिल्म समारोह जैसे बैंगलोर, केरल, गोवा, कोलकाता आदि में कोई भी राजस्थानी फिल्म प्रतिनिधित्व और प्रस्तुत नहीं होती है। इस वर्ष बैंगलोर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी कोई भी राजस्थानी फिल्म का कोई चयन या उपस्थिति नहीं है। पर मैं कोशिश करूंगा और चाहूंगा कि अगले वर्ष राजस्थानी सिनेमा भी ऐसे इंटरनेशनल स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद