देशभक्ति सॉन्ग "गर्व मेरा भारत" को लेकर हुई प्रस्तुति

जयपुर। देश की गौरवमयी सभी खास बातों को समेटे हुए पिछले वर्ष "गर्व मेरा भारत" सॉन्ग बना था। यह सांग पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर लांच किया गया था। इस सॉन्ग के लिरिक्स जयपुर निवासी महावीर कुमार सोनी एवं मिताली सोनी ने लिखे है, मिताली सोनी इस सांग की निर्देशक भी है। इस सॉन्ग को लेकर गत रविवार एक सुंदर प्रस्तुति की गई, जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद वार्ड नम्बर 150 एवं चेयरमैन, भवन अनुज्ञा एवं संक्रम समिति, नगर निगम ग्रेटर, जयपुर श्री जितेंद्र श्रीमाली एडवोकेट रहे।
सेंट्रल पार्क में हुए इस कार्यक्रम के आयोजक प्रमोद जैन भंवर थे। उन्होंने बताया कि इस सॉन्ग के प्रोड्यूसर, फ़िल्मकार एवं सेलेब्रिटी एस्ट्रोलॉजर महावीर कुमार सोनी ने उन्हें पूर्व की बातचीत में बताया था कि इस सॉन्ग पर गत वर्ष बहुत से लोगों व छात्रों ने रील व विडियोज बनाई थी, सॉन्ग के लिरिक्स लिखते समय उनकी जो भावना थी, वह उन्हें पूरी होते हुए दिख रही है, उन्होंने इस एक ही सॉन्ग में देश की सभी गौरवमयी बातें शामिल करने की कोशिश की है, अब वे इस सॉन्ग को जन जन तक पहुंचाने के लिए हर वीक कोई न कोई कार्यक्रम करना चाहते है, जिससे देशभक्ति के इस सॉन्ग के द्वारा हर बच्चा अपने देश की गौरवमयी बातों को जाने और जो लोग इस सॉन्ग पर रील व वीडियो आदि बनाने के इच्छुक हैं, वे इस सॉन्ग पर कुछ प्रस्तुति बनाने के लिए उत्साहित हों।
प्रमोद जैन ने बताया की उसके बाद उन्होंने इस सॉन्ग को कई बार सुना और उन्हें लगा कि सर्वप्रथम इसकी शुरुआत क्यों न उनके द्वारा ही की जावे, इस पर उनके एवं उनकी धर्मपत्नी मनीषा जैन द्वारा इस वर्ष इसकी पहल कर शुरुआत की गई। उन्हें यह सॉन्ग व इसके लिरिक्स बहुत पसंद आए, इस एक ही सॉन्ग में देश की गौरवमयी बातों के साथ यहाँ के शानदार वर्ल्ड फेम हेरिटेज, तीर्थ सभी को सुंदर रूप से दिखाने का प्रयास किया गया है। फिल्मकार मिताली सोनी ने इस अवसर पर अपनी बात कहते हुए कहा कि आज आदरणीय जितेंद्र श्रीमाली जी के सानिध्य में एक अच्छी शुरुआत हो गई है, उन्होंने इस कार्यक्रम में आकर और अपना अमूल्य समय निकाल कर हम सबको प्रेरणा देने का कार्य किया है। अब तक इस सॉन्ग को लेकर बहुत से लोग वीडियोज व रील बना चुके हैं, कार्यक्रम भी कर रहे हैं। आगे भी इस सॉन्ग पर कोई भी विडियोज बनाने के इच्छुक हो तो वो यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि से म्यूजिक ले सकते है, साथ ही यह सॉन्ग स्पोटिफाई, अमेजन म्यूजिक, जियो सावन, विंक, आदि म्यूजिक प्लेफॉर्म पर भी उपलब्ध है। इस तरह की प्रस्तुति इस सॉन्ग पर कोई भी करना चाहता है तो वो अपने स्तर पर कहीं भी कर सकते है एवं हमें आमंत्रित करेंगे तो हम भी उस कार्यक्रम में शामिल होने का प्रयास करेंगे।
प्रमोद जैन ने बताया की इस अवसर पर उनकी संस्था ह्यूमन ग्लोरी फाउंडेशन द्वारा ' एक वृक्ष मां के नाम ' साकार करते हुए पौधारोपण कर कार्यक्रम का समापन हुआ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जयपुर की टॉप मॉडल्स का हुआ एक्वा थीम पर फोटोशूट

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न

बोधि ट्री जयपुर और प्योर डिवोशन फाउंडेशन के तत्वाधान में 23 जून को आयोजित होने वाले 'मातृ: सेलिब्रेटिंग वुमनहुड' कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन