सीएलजी सदस्य साइबर क्राइम को रोकने के लिए आमजन को जागरूक करें


जयपुर। पुलिस उपायुक्त (उत्तर)  सत्येंद्र सिंह ने ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के सीएलजी सदस्यों को साइबर क्राइम रैकी के बारे में आमजन को जागरूक करने की आवश्यकता बताई। 

उन्होंने बताया कि कोई भी स्थानीय सरकारी या गैरसरकारी संस्था कभी भी फोन पर आपसे किसी प्रकार की निजी जानकारी नहीं ले सकती है यदि कोई ऎसा करता है तो उसके बारे में तुरंत स्थानीय पुलिस थाने को सूचित करें। उन्होंने सीएलजी सदस्यों को भारी बारिश में मीटिंग में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया और क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अति शीघ्र सुधारने का आश्वासन दिया। 

एडिशनल डीसीपी  समीर दुबे ने बताया कि उन्हे इस तरह की सीएलजी मीटिंग में आकर बहुत प्रसन्नता होती है। उन्होंने कहा कि थाना सीएलजी, सीएलजी के कार्य के अतिरिक्त जो सामाजिक कार्य करती है उसके लिए वह धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने सीएलजी के कार्य जैसे साइबर क्राइम रेकी इत्यादि को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की भूरि भूरि प्रशंसा की। सहायक पुलिस आयुक्त प्रताप मल केड़िया ने क्षेत्र में चोरी की वारदातों को रोकने के लिए सी.सी.टीवी. कैमरा लगाने का सुझाव दिया। उन्होंने सीएलजी सदस्यों को अभय कमांड रूम देखने का भी आमंत्रण दिया। 

ब्रह्मपुरी थाना अधिकारी  रामकृष्ण विश्नोई ने थाना सीएलजी सदस्यों के सहयोग की सराहना करते हुए भावी कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया तथा उपस्थित सभी थाना सीएलजी सदस्यों ने सहयोग करने का आश्वासन दिया। मीटिंग के प्रारंभ में ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के सीएलजी संयोजक  मधुसूदन शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देश प्रदेश की 11 हस्तियों हुई सृष्टि एचीवर्स अवार्ड से सम्मानित

बर्ड फ्रीडम कैंपेन की नवीं वर्षगांठ के अवसर पर चित्रकला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, जयपुर सांसद राम चरण बोहरा रहे मौजूद

समन्वय वाणी प्रकाशन के 44 वें साल पर जैन पत्रकारिता गोष्ठी सम्पन्न